PM Modi Rojgar Mela: पीएम मोदी नें शुरू किया रोजगार मेला, 10 लाख लोगो को मिलेगी नौकरी

जैसा की आप सब जानते ही है आज अगर हमारे देश में सबसे बड़ी समस्या कुछ है तो वो है बेरोजगारी। हमारे देश में लगभग करोडो की तादाद में आजकल के नौजवान बेरोजगार है और अगर कोई सरकारी नौकरी या फिर प्राइवेट नौकरी निकलती है तो एक पोस्ट के लिये हजारों की संख्या में कैंडिडेट्स अप्लाई करते है। इसी को देखते हुए केंद्रीय सरकार ने रोजगार मेला लॉन्च किया है। जिसके मुताबिक केंद्रीय सरकार अगले साल 2023 तक 10 लाख नौकरी देने का वादा किया है। जिसमें से भारत देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने आज ही 22 अक्टूबर 2022 को देशभर के 75 हजार कैंडिडेट्स को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र सौपा है।

PM Modi Rojgar Mela

भारत देश अर्थवयवस्था के मामले में पीछले 8 वर्षो में 10वे स्थान से 5वे स्थान पर पहुँच गया है।

हमारे भारत देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने हाल ही में 22 अक्टूबर 2022 को जॉब मेला लॉन्च किया है। जिसके बाद नरेन्द्र मोदी ने अपने भाषण में कहा है की “भारत आज दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और पिछले 8 वर्षों में हम 10वें स्थान से 5वें स्थान पर पहुंच गए हैं। यह सच है कि दुनिया की कई बड़ी अर्थव्यवस्थाएं मुद्रास्फीति –  बेरोजगारी और इसके दुष्प्रभावों से जूझ रही है। 100 वर्षों में सबसे बड़ा संकट सिर्फ 100 दिनों में दूर नहीं हो सकता है”। आपको जानकर हैरानी होंगी की इस जॉब मेला में अधिकतर महिलाओं पर जोर दिया है।

Google NewsClick Here
Join TelegramClick Here
FacebookClick Here
HomeClick Here

लगभग 75 हजार कैंडिडेट्स को मिली सरकारी नौकरी

पीएम मोदी ने रोजगार मेला लॉन्च के दौरान करीब 75 हजार कैंडिडेट्स को नियुक्ति पत्र सौंपा है। जों मिशन मोड में मंत्रालयों और विभागों द्वारा या तो स्वयं या यूपीएससी, एसएससी और रेलवे भर्ती बोर्ड जैसी भर्ती एजेंसियों के माध्यम से की जा रही है और साल 2023 तक बची 9 लाख 25 हजार जॉब दी जायेगी। जिसके लिये केंद्रीय सरकार ने कमर कस ली है और देशभर में राज्य के सभी खाली सरकारी पदों को भरने को कहा है। जिसकी प्रकिया मोदी जी ने आज से यानी की 22 अक्टूबर 2022 से रोजगात मेले के दौरान कर दी है और लगभग 75 हजार कैंडिडेट्स को नियुक्ति पत्र सौंप दिया है।

Leave a Comment