School College Holidays: सभी स्कूल कॉलेज बंद करने का आदेश हुआ जारी

आप सब तो जानते ही है की छुट्टियां किसे पसंद नहीं होती है। फिर चाहे स्कूलों में पढ़ रहे बच्चे हो या फिर ऑफिस में नौकरी करने वाले आज के युवा वर्ग। लेकिन आज के अपने इस आर्टिकल में हम बात करेंगे देशभर राज्य के स्कूल ओर कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों की 25 अक्टूबर कों सभी स्कूल कॉलेज बंद करने के आदेश हुए है। तो चलिए जानते है इसके बारे में विस्तार से

School College Holidays

जैसा की आप सब जानते ही है की इसी महीने दिवाली है ओर ठण्ड भी बढ़ गयी है। जिसे देखकर बच्चो के मन में छुट्टियों को लेकर काफी उत्साह है। क्यूंकि हर बच्चे को स्कूल की छुट्टियां पसंद होती है और इस साल अक्टूबर के महीने में छुट्टीयों की भरमार भी काफी रहती है। बहुत से बच्चे छुट्टियों में कहीं घूमने का प्लान बनाते है तों कोई अपने रिश्तेदारों के घर जाना पसंद करते है। लेकिन इस बार 25 अक्टूबर को दिवाली है। जिसका इंतजार हर स्कूल ओर कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों कों रहती है।

School Holidays October 2022

जैसा की आप सब जानते ही है की अक्टूबर का महीना भी आधा चला गया है ओर ठण्ड अब बढ़ने वाली है। जिससे स्कूल ओर कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों कों काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है ओर ऊपर से 25 अक्टूबर कों दिवाली भी है। जिसका इंतजार हर भारतीय कों रहता है। इसलिए इस साल सरकार ने आदेश जारी किये है की इस साल 25 अक्टूबर के दिन देशभर के सभी स्कूल ओर कॉलेज बंद रहेंगे। जिसके लिए उन्होंने शिक्षा विभाग कों निर्देश भी जारी कर दिए है।

College Holidays October 2022

इसी कों देखते हुए देशभर में राज्य के सभी स्कूल ओर कॉलेज बंद करने के आदेश जारी हुए है। जिसके तहत 25 अक्टूबर दिवाली के दिन देशभर के सभी स्कूल ओर कॉलेज बंद रहेंगे। दिवाली में हर कोई चाहता है की वो दिवाली के दिन पटाखे फोड़े ओर खूब मिठाई खाए साथ ही अपने रिश्तेदारो के घर जाकर उन्हें गिफ्ट दें। हर कोई इस त्यौहार का खूब आनंद लेना चाहता है। इसलिए भी सरकार ने राज्य के सभी स्कूल ओर कॉलेज कों बंद करने के निर्देश जारी किये है।

नोट: इस आर्टिकल में बताई गई सभी जानकारी इन्टरनेट के माध्यम से ली गई हैं इसलिए इसका सत्यापन आप खुद कर लें | यह वेबसाइट dailynearnews.com किसी भी प्रकार की जिम्मेवार नही होगी |

Leave a Comment